Header Ads Widget

Responsive Advertisement

ब्रॉन्ज जीतने वाले भारत के ही विनोद का रिजल्ट होल्ड, जबकि कुछ तो देशों ने उनकी क्लासिफिकेशन कैटेगरी पर आपत्ति तक भी जताई है, जानिये सब कुछ

 ब्रॉन्ज जीतने वाले भारत के ही विनोद का रिजल्ट होल्ड, जबकि कुछ तो देशों ने उनकी क्लासिफिकेशन कैटेगरी पर आपत्ति तक भी  जताई है, जानिये सब कुछ


बता दे कि टोक्यो पैरालिंपिक गेम्स में भारत के लिए रविवार का दिन शानदार भी रहा है जबकि इस दिन भारत ने 2 सिल्वर और 1 ब्रॉन्ज समेत कुल 3 मेडल अपने नाम ही किए।
 अब लेकिन ब्रॉन्ज जीतने वाले विनोद कुमार के रिजल्ट को होल्ड पर रखा गया है और फिर कुछ देशों ने उनके क्लासिफिकेशन कैटेगरी को लेकर आपत्ति जताई थी, जिसकी अब जांच भी की जा रही है।


अब मेडल सेरेमनी को भी 30 अगस्त तक होल्ड किया गया है, जानिये सब कुछ
बता  दे कि गेम्स ऑर्गेनाइजर्स ने अपने बयान में कहा है कि इस इवेंट के रिजल्ट का रिव्यू किया जा रहा है और फिर इस वजह से विक्ट्री सेरेमनी को भी 30 अगस्त तक होल्ड किया गया है।

 इसके साथ ही भारत के मिशन प्रमुख गुरशरन सिंह ने कहा है कि भारत के लिए यह मेडल अभी लागू है जबकि जांच के बाद ही कुछ साफ हो पाएगा।


अब क्या सोमवार को जानकारी दे सकते हैं ऑर्गेनाइजर्स?
आपको बता दे कि गुरशरन ने कहा- हमें नहीं पता कि कितने देशों ने आपत्ति जताई है जबकि इसके बारे में गेम्स ऑर्गेनाइजर्स ने कोई जानकारी भी नहीं दी है।

लेकिन अब पैरालिंपिक गेम्स शुरू होने से पहले भी उनकी जांच हो चुकी है इसके साथ ही विनोद का ब्रॉन्ज अभी भी जायज है और फिर सोमवार को रिजल्ट डिक्लेयर किया जा सकता है।


आखिर कैसे टोक्यो पैरालिंपिक में भारत के नाम हुए 3 मेडल, जानिये सब कुछ
आपको बताते चले कि टोक्यो पैरालिंपिक में भारत ने अब तक 3 मेडल जीत लिए हैं और फिर विनोद के अलावा भी निषाद कुमार ने हाई जंप और भाविनाबेन पटेल ने भी टेबल टेनिस के महिला सिंगल्स इवेंट में सिल्वर मेडल हाशिल किया है।

 अब निषाद ने T47 कैटेगरी और भाविनाबेन ने क्लास-4 कैटेगरी में हिस्सा भी लिया था।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ