Header Ads Widget

Responsive Advertisement

हर OTT के लिए अलग से पैसा देने की जरूरत नहीं है, इनके साथ ही मोबाइल सिम या ब्रॉडबैंड के साथ मिल रहे कई ऑप्शन, जानिए पूरी जानकारी-

 

हर OTT के लिए अलग से पैसा देने की जरूरत नहीं है, इनके साथ ही मोबाइल सिम या ब्रॉडबैंड के साथ मिल रहे कई ऑप्शन, जानिए पूरी जानकारी-



बता दे कि भारत में ओवर द टॉप का ग्रोथ तेजी से हो रहा है और इसके साथ ही OTT प्लेटफॉर्म भी बढ़ रहे हैं लेकिन अब हर प्रमुख OTT का अलग से सब्सक्रिप्शन लेना सबके लिए संभव भी नहीं है ।
 क्योंकि यह जरूरी भी नहीं है कि, क्योंकि सारी टेलीकॉम कंपनियां अपने टेलीकॉम या ब्रॉडबैंड प्लान के साथ कई सारे OTT सब्सक्रिप्शन फ्री में ही उपलब्ध करवा रही हैं। 

अब इसे बंडल सब्सक्रिप्शन कहा जाता है और इसमें OTT कंपनियां, टेलीकॉम कंपनियां और ग्राहक सबका फायदा भी है।


आखिर OTT डायरेक्ट सब्सक्रिप्शन रेट क्या है? जानिए-
आपको बता दे कि, आप किसी भी OTT का ऐप डाउनलोड करने के बाद उस पर बताए गए सब्सक्रिप्शन प्लान को सिलेक्ट कर सकते हैं।


अब क्या होता है ये बंडल सब्सक्रिप्शन?
बता दे कि भारत में लगभग 117 करोड़ मोबाइल कनेक्शन हैं। हर मोबाइल कंपनी इतने बड़े बाज़ार में ग्राहक जुटाने और अपने साथ जोड़े रखने के लिए वैल्यू एडेड सर्विसेस ऑफर कर रही हैं। 

कि उनमें से एक है OTT का बंडल सब्सक्रिप्शन।अब यानी कि एक प्लान के साथ आपको एक या एक से ज्यादा OTT सब्सक्रिप्शन फ्री में मिल जाए तो इसको कहते है बंडल सब्सक्रिप्शन।


अब OTT बंडल सब्सक्रिप्शन के बारे में भी जियो ही सबको मात दे रही है क्या? जानिए हकीकत

  • आपको बता दे कि जियो पोस्टपेड में 399 रुपए के मंथली प्लान में नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, डिज्नी प्लस हॉटस्टार ये तीनों मिल जाते हैं और फिर इसमें अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन एक साल के लिए ही मिलता है।

  • इसके साथ ही आपको बताते चले कि जियो पोस्टपेड के 399, 599, 799, 999 और 1499 रुपए के पोस्टपेड प्लान के साथ भी ये सब्सक्रिप्शन मिलता है अब फर्क यह है कि आप जितना बड़ा पोस्टपेड प्लान लेते हो उसके साथ उतना बेहतर OTT प्लान ही मिलता है।


क्या जियो फाइबर सबसे बड़ा बंडल?

  • आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे कि जियो फाइबर के 999 रुपए मंथली रेंटल के प्लान में नेटफ्लिक्स के अलावा तकरीबन सारे OTT प्लेटफॉर्म मिल रहे हैं। 

  • जबकि 1499 रुपए मंथली रेंटल के प्लान में नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, डिज्नी प्लस हॉटस्टार, जी फाइव, सोनी लीव और वूट सिलेक्ट समेत तकरीबन सारे OTT प्लेटफॉर्म उपलब्ध ही हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ