Header Ads Widget

Responsive Advertisement

देउबा बोले- भारत के साथ भी रिश्ते मजबूत करने पर फोकस, अब PM मोदी के साथ भी नजदीकी से काम करेंगे, जानिये पूरी रिपोर्ट हिंदी में-

 

देउबा बोले- भारत के साथ भी रिश्ते मजबूत करने पर फोकस, अब PM मोदी के साथ भी नजदीकी से काम करेंगे, जानिये पूरी रिपोर्ट हिंदी में-



आपको बताते चले की नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने सोमवार को कहा है कि, वे अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के साथ नजदीकी से ही काम करेंगे ताकि वे भी भारत के साथ नेपाल के संबंधों को मजबूती भी दी जा सके।


 इसके साथ ही दोनों देशों के लोगों के भी बीच रिश्ता मजबूत किया जा सके और फिर देउबा ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बधाई संदेश के जवाब में सोशल मीडिया पर अपनी मंशा भी जाहिर की है।


आपको बता दे की देउबा 75 साल के हैं और  उन्हें भारत समर्थक नेपाली नेताओं में गिना जाता है व नेपाल में संवैधानिक और,


 राजनीतिक संकट के मद्देनजर वहां की सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें प्रधानमंत्री नियुक्त करने का निर्देश भी  दिया था और इसके बाद ही 13 जुलाई को राष्ट्रपति ने उन्हें प्रधानमंत्री पद की शपथ भी दिलाई।


जबकि देउबा ने भी 18 जुलाई को संसद में 83 के मुकाबले 165 मतों से विश्वास मत भी जीत लिया और फिर इसके बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार रात को ही उन्हें बधाई संदेश भेजा और फिर जिसका उन्होंने तुरंत जवाब भी दिया।


 इसके साथ ही आपको बताते चले की कि वामपंथी गठबंधन सरकार के प्रमुख रहे प्रधानमंत्री केपी शर्मा ‘ओली’ के कार्यकाल में भारत-नेपाल संबंध तनावपूर्ण भी रहे हैं और फिर दोनों देशों में सीमा विवाद, नक्शा विवाद, सीमा पर सुरक्षाबलों के बीच छुटपुट झड़पें तक इस दौरान भी हुईं है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ