Header Ads Widget

Responsive Advertisement

टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा झक्के लगाने वाले टॉप बल्लेबाज जानिये जानिये और देश

 

टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा झक्के लगाने वाले टॉप बल्लेबाज जानिये जानिये और देश 


(1) क्रिस गेल- आपको बता दे की इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने वनडे विश्व कप की तर्ज पर 2007 में टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत की थी और  इसके बाद अब तक छह संस्करण खेले जा चुके हैं और इसके साथ ही लोकप्रियता के मामले में क्रिकेट के इस फॉर्मेट ने आसमान की बुलंदी को छुआ है। 


 और इसके साथ ही हम आपको बता दे की दर्शकों को यह फॉर्मेट इसलिए ज्यादा पसंद आता है क्योंकि इसमें चौको और छक्को की बरसात होती है और फिर टी20 विश्व कप में अब तक सबसे ज्यादा छक्के वेस्टइंडीज़ के विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस गेल ने लगाए हैं अभी तक उनके नाम कुल 60 छक्के हैं। 


(2) युवराज सिंह- आपको बता दे की सिक्सर किंग के नाम से मशहूर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ युवराज सिंह का बल्ला भी टी20 वर्ल्ड कप में खूब गरजता रहा है और इसी के साथ उन्होंने टी20 विश्व कप में अब तक कुल 33 छक्के लगाए हैं। 


(3) शेन वॉटसन- आपको बता दे की ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं और फिर उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में 31 छक्के भी तो लगाए हैं और फिर वह आखिरी बार 2016 टी20 विश्व कप में खेलते दिखे थे। 


(4) एबी डिविलियर्स- आपको बता दे की मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स का नाम इस लिस्ट में ना होना आश्चर्य की बात होती और आपको बता दे की उन्होंने अपने करियर के दौरान टी20 वर्ल्ड कप में कुल 30 छक्के लगाए हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ