Header Ads Widget

Responsive Advertisement

किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे राहुल गांधी, और फिर पार्लियामेंट में आज भी हंगामा होने के आसार, जानिये पूरी खबर

 

किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे राहुल गांधी, और फिर पार्लियामेंट में आज भी हंगामा होने के आसार, जानिये पूरी खबर 



आपको बताते चले की संसद का मानसून सत्र अब तक काफी हंगामेदार रहा है इसके साथ ही सत्र के पहले हफ्ते में लोकसभा और राज्यसभा, दोनों ही सदनों में एक भी दिन ठीक से कामकाज भी नहीं हो पाया। 


इसके साथ ही आपको बताते चले की सोमवार को भी दोनों सदनों में हंगामा होने के आसार हैं और फिर जबकि पेगासस जासूसी, किसान आंदोलन और मीडिया पर छापेमारी को लेकर विपक्ष सरकार पर भी हमलावर ही है।


इसके साथ ही आपको बता दे की लोकसभा और राज्यसभा से जारी नोटिस के अनुसार ही, सरकार ने इस हफ्ते की कार्यवाही के लिए पांच अध्यादेशों को सूचीबद्ध किया है और फिर इनमें होम्योपैथी केंद्रीय परिषद (संशोधन) अध्यादेश, भारतीय चिकित्सा केंद्रीय परिषद (संशोधन) अध्यादेश,


 राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र और आसपास के क्षेत्रों में भी वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग अध्यादेश, दिवाला और दिवालियापन संहिता (संशोधन) अध्यादेश और आवश्यक रक्षा सेवा अध्यादेश भी तो  शामिल ही हैं।


पेगासस मुद्दे पर विपक्ष ने नोटिस भेजे- जानिये पूरी खबर 
आपको बताते चले की कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में ‘पेगासस प्रोजेक्ट’ रिपोर्ट पर चर्चा करने के लिए भी स्थगन प्रस्ताव नोटिस भी भेजा है जबकि कांग्रेस के ही सांसद मणिकम टैगोर ने भी सरकार की तरफ से पेगासस स्पायवेयर के कथित उपयोग पर बहस के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।


तो फिर वहीं डीएमके सांसद तिरुचि सिवा ने भी राज्‍यसभा में कार्यस्‍थगन प्रस्‍ताव का नोटिस दिया है और यह नोटिस पेगासस मामले को लेकर चर्चा के लिए ही भेजा है।


ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे राहुल गांधी-जानिये पूरी खबर 
आपको बताते चले की कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर चलाया है और फिर वो ट्रैकर चलाकर ही संसद पहुंचे है। 


आपको बता दे की उन्होंने कहा कि वो किसानों का संदेश लेकर संसद जा रहे हैं और फिर सरकार को किसानों की आवाज सुननी ही होगी जबकि सरकार किसानों का हक छीन रही है और उन्हें दबाया भी जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ