Header Ads Widget

Responsive Advertisement

बारिश में भी भीग जाए स्मार्टफोन, तो बिना कुछ सोचे, सबसे पहले ऑफ कर दें फिर इन स्टेप्स को करें फॉलो जानिए पूरी खबर

 

बारिश में भी भीग जाए स्मार्टफोन, तो बिना कुछ सोचे, सबसे पहले ऑफ कर दें फिर इन स्टेप्स को करें फॉलो जानिए पूरी खबर



आपको  बताते चले कि बारिश के मौसम में घर से बाहर निकलते वक्त फोन के भीगने का डर सबसे ज्यादा सताता है और फिर पानी के डर से हमें फोन या तो किसी पॉलिथीन में भी रखना पड़ता है या फिर उसे घर छोड़ना पड़ता है।

 इसके साथ ही कई बार पूरा एहतियात बरतने के बाद भी पानी फोन में चला जाता है और फिर आपके साथ भी ऐसी ही स्थिति बन जाए और फिर तब बिना घबराए फोन को सुखाने के बारे में सोचना चाहिए जबकि साथ ही जल्दबाजी में कोई कदम नहीं उठाना चाहिए।

चलिए हम आपको ऐसे ही कुछ टिप्स बता रहे हैं जो फोन के पानी में भीगने या पानी में गिर जाने पर आपके काम भी आ सकते हैं और फिर इसकी मदद से आप फोन को खराब होने से भी बचा सकते है तो चलिए जानते हैं इन टिप्स के बारे में-


आपको बताते चले कि अगर फोन पानी में भी भीग गया है तो सबसे पहले उसे ऑफ कर दें जबकि फोन के ऑन रहते हुए अगर पानी अंदर के किसी भी हिस्से में चला गया तो शॉट सर्किट भी हो सकता है। 


इसके साथ ही ध्यान रहे अगर फोन पानी में गिर गया है या भीग गया है तो ये चेक करने की कोशिश भी ना करें कि उसका कोई बटन चल रहा है या नहीं और फिर सबसे पहले उसे ऑफ करना ही समझदारी ही होगी।


इसके साथ ही आपको बताते चले कि भीगे हुए फोन को ऑफ करने के बाद भी उसकी सभी एक्सेसरीज को अलग कर दें और अब यानी बैटरी, सिम कार्ड, मेमोरी कार्ड के साथ फोन से अटैच की हुई कॉर्ड को भी अलग करके सूखे हुए टॉवल पर रखें।


अब इन सभी एक्सेसरीज को अलग करने से शॉर्ट सर्किट का खतरा भी कम हो जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ