Header Ads Widget

Responsive Advertisement

90% लोग अब से खरीदना चाहते हैं इलेक्ट्रिक व्हीकल, जबकि सब्सिडी के कारण बढ़ रही मांग, जानिये पूरी रिपोर्ट-

 

90% लोग अब से खरीदना चाहते हैं इलेक्ट्रिक व्हीकल, जबकि सब्सिडी के कारण बढ़ रही मांग, जानिये पूरी रिपोर्ट-



आपको बताते चले की पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम लोगों के लिए परेशानी बनते तो जा ही रहे हैं और फिर अब ऐसे में इलेक्ट्रिक व्हीकल एक सहारा बनकर ही सामने आया है और फिर साथ ही केन्द्र सरकार की FAME-2 सब्सिडी और कई राज्य सरकार की सब्सिडी से इनकी कीमत भी तो कम ही हो रही हैं।

इसके साथ ही आपको बता दे की भारत में 90% लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदना भी चाहते हैं और फिर कंसल्टेंसी फर्म EY के सर्वे में ये बात सामने भी तो आई ही है जबकि सर्वे में 13 देशों के 9 हजार से ज्यादा लोगों को शामिल भी किया गया, 


और फिर जिसमें भारत के 1 हजार लोगों ने हिस्सा भी लिया है और फिर जबकि 99% भारतीयों ने यानी 1 हजार लोगों में से 990 ने इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने की ही इच्छा जताई।


अब इलेक्ट्रिक कार से अच्छे एवरेज की उम्मीद जानिये-
आपको बता दे की सर्वे के मुताबिक ही, भारत के अधिकांश लोगों का कहना है कि वो ऐसी इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदना चाहते हैं जो की एक बार फुल चार्ज करने पर 100 से 200 मील यानी करीब 160 किलोमीटर से 320 किलोमीटर तक ही चले।


लोग एनवायरमेंट के प्रति भी जागरूक जानिये 
आपको बताते चले की सर्वे में यह भी सामने आया कि EV खरीदने का सबसे बड़ा कारण लोगों में एनवायरमेंट को लेकर जागरूकता भी है।


जबकि  EV खरीदने की इच्छा जताने वाले 67% लोगों को यह लगता है कि उन्हें अपनी जिम्मेदारी को समझना चाहिए ताकि पेट्रोल-डीजल गाड़ी की वजह से जो प्रदूषण होता है अब फिर उसे रोका जा सके।


20% तक का प्रीमियम देने को तैयार ही है-
आपको बताते चले की सर्वे के अनुसार इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री अगले साल तक ग्लोबल लेवल पर बढ़ने की उम्मीद भी है और फिर सर्वे में ये भी सामने आया है कि 40% लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए 20% तक का प्रीमियम देने के लिए तैयार ही हैं और फिर वहीं भारत में 10 में से 3 इलेक्ट्रिक कार खरीदना भी तो चाहते ही हैं।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ