Header Ads Widget

Responsive Advertisement

WTC फाइनल आज से, भारत के पास पहले प्रयास में दो वर्ल्ड कप जीतने वाली पहली टीम बनने का मौका है, सदी की यह 100वीं जीत भी होगी जाने पूरी रिपोर्ट

 

 WTC फ़ाइनल आज से, भारत के पास पहले प्रयास में दो वर्ल्ड कप जीतने वाली पहली टीम बनने का मौका है, सदी की यह 100वीं जीत भी होगी जाने पूरी रिपोर्ट 



आपकी जानकारी के लिए बताते चले की टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच आज दोपहर 3 बजे से ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा और इसे चैंपियनशिप को टेस्ट फॉर्मेट का वर्ल्ड कप कह सकते हैं, यह मैच साउथैम्पटन के द एजिस बाउल स्टेडियम में होगा जो की दोनों टीम के लिए न्यूट्रल ग्राउंड है। टीम इंडिया के पास पहले ही प्रयास में दो वर्ल्ड कप जीतने वाली दुनिया की पहली टीम बनने का मौका भी है।

जबकि इससे पहले भारतीय टीम ने 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप का पहला सीजन अपने नाम किया था। तब फाइनल में पाकिस्तान को 5 रन से शिकस्त देकर खिताब जीता था।



21 वी सदी में 100 मैच जीतने वाली तीसरी टीम बनने का मौका है 
21वीं सदी में भारतीय टीम के पास अपना 100वां टेस्ट जीतने का मौका है और अगर ऐसा हुआ तो इंडिया यह उपलब्धि हासिल करने वाली तीसरी टीम बनेगी और जबकी  भारत से ज्यादा जीत सिर्फ ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को मिली है। ऑस्ट्रेलिया ने 224 में से 130 टेस्ट जीते जबकि 58 हारे और 36 ड्रॉ खेले तो वहीं इंग्लिश टीम ने 258 में से 115 टेस्ट जीते, 85 में हार मिली, जबकि 58 ड्रॉ रहे हैं। 

पहली बार सदी में 100 टेस्ट जीतेगी टीम इंडिया
भारतीय टीम ने पिछली सदी में ही 336 टेस्ट मैचों में से सिर्फ 63 में जीत हासिल की थी और  भारतीय टीम 1932 से टेस्ट क्रिकेट खेल रही है यानी यह पहला मौका होगा जब हमारी टीम एक सदी में 100 मैच जीतेगी। अभी तो 2021 ही है। सदी के अंत तक टीम इंडिया दुनिया में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाली टीम भी बन सकती है ऐसा माना जा रहा है।  


टीम इंडिया की प्लेइंग-11 हुए घोषित
कप्तान विराट कोहली गुरुवार शाम को ही प्लेइंग-11 घोषित कर चुके हैं, टीम द एजिस बाउल मैदान पर 2 स्पिनर्स और 3 पेसर्स के साथ उतरेगी जबकि  अश्विन और जडेजा स्पिन डिपार्टमेंट संभालेंगे तो वहीं, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा पर पेस बॉलिंग की जिम्मेदारी होगी। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग करेंगे। वहीं, मिडिल ऑर्डर में कप्तान कोहली के अलावा चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी रहेंगे।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ