Whatsapp par full DP kaise lagaye.

यदि आप एक smartphone यूज़र है, तब तो आप whatsapp का इस्तेमाल जरूर करते होंगे, और आप भी अपना प्रोफाइल DP चेंज करते रहते होंगे, लेकिन यह तो आप जानते ही होंगे कि व्हाट्सएप पर ज्यादातर photos को हमें crop करना पड़ता है, जिससे हमारे DP में पूरा photo नहीं लग पाता है।

तो दोस्तो आज की पोस्ट में हम इसी topic के बारे में बात करेंगे की व्हाट्सएप पर फुल डीपी कैसे लगाएं ताकि आपका फोटो क्रॉप न करना पड़े और वो फुल साइज में लग जाये तो ज्यादा टाइम न खत्म करते हुए चलिये step by step जान लेते हैं, कि व्हाट्सएप पर फुल डीपी कैसे लगाएं।

Whatsapp पर फुल डीपी कैसे लगाए?

Whatsapp par full DP kaise lagaye.
Whatsapp par full DP kaise lagaye.

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं, कि व्हाट्सएप एक पॉपुलर messaging App है, यही वजह है कि अब ये हर स्मार्टफोन में पहले से इंस्टॉल होके आता है, लेकिन इसमें प्रोफाइल की पूरी डीपी लगाने की समस्या बहुत रहती है, क्योंकि इसमें बिना क्रॉप किये आप अपने डीपी को नही लगा सकते, लेकिन इस पोस्ट में मैं आपको बिना क्रॉप किये whatscrop नाम की Application के मदद से व्हाट्सएप पर फुल डीपी लगाना सिखाऊंगा, तो चलिए शुरू करते हैं।

Whatscrop से व्हाट्सएप पर फुल डीपी कैसे लगाए?


whatscrop की मदद से व्हाट्सएप पर फुल डीपी लगाने के लिए सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में whatscrop नाम की एप्पलीकेशन को डाऊनलोड करके इंस्टॉल करना होगा नीचे लिंक से आप इस एप्पलीकेशन को डाऊनलोड कर सकते हैं।

Download

डाऊनलोड और इंस्टॉल कर लेने के बाद इस एप्प को ओपन करले, उसके बाद आपका Dashboard खुल जायेगा अब आपको नीचे left में gallery पर क्लिक करके उस फ़ोटो को सेलेक्ट करे जिसे आप अपने व्हाट्सएप डीपी में लगाना चाहते हैं।


इतना करने के बाद आपका फ़ोटो homepage पर सेलेक्ट हो जायेगा अब आप चाहे तो नीचे pensil पर बने icon पर क्लिक करके उसका बैकग्राउंड color और image बदल सकते हैं उसके बाद इसे अपने प्रोफाइल DP पर सेट करने के लिए नीचे right में बने share icon पर क्लिक करके हो गया पर क्लिक कर देना है।


इतना करने के बाद आपके व्हाट्सएप प्रोफाइल में पूरी डीपी सेट हो जाता है, जैसा कि ऊपर screenshot में आप देख सकते हैं, और इस तरह से आप किसी भी photos को अपने व्हाट्सएप प्रोफाइल में पूरी डीपी लगा सकते हैं।

Also read: Instagram kya hai aur kaise use kare

आशा करता हूँ दोस्तो आपके समझ में आगया होगा की व्हाट्सएप पर फुल डीपी कैसे लगाए, दोस्तो हमारा हमेशा यही उद्देश्य होता है कि इस ब्लॉग में आपको जो भी जानकारी मिले वो हर तरह से सुरक्षित और पूरी जानकारी हो ताकि इसे पढ़ने के बाद आपको कोई और ब्लॉग पढ़ने की जरूरत न पड़े।

दोस्तो अगर आपने इस आर्टिकल से कुछ सीखा है, तो इसे व्हाट्सएप, फेसबुक जैसे सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां